डिप्रेशन का शिकार हुई दीपिका ने अपनी हालत पर खुलकर की बातचीत, उनकी मां ने की इस तरह से सहायता

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड इंडस्ट्री की बेहद खूबसूरत और काबिल अदाकारा है। दीपिका ने अपनी सफलता के इस मुकाम को हासिल करने में काफी मेहनत की। बता दे दीपिका ने इंडस्ट्री के शानदार अभिनेता रणवीर सिंह से शादी की और दोनों की जोड़ी को भी बेहद पसंद किया जाता है। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान दीपिका ने अपनी जिंदगी के उन हालातों के बारे में बताया जिन को सोच कर ही वे घबरा जाती हैं साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि एक समय ऐसा था जब वे आत्महत्या करना चाहती थी और अपनी इस हालत के बारे में सब को जागरूक करती हुई लोगों को भी मेंटल हेल्थ पर सलाह देती नजर आई। जिससे लोगों को इन सब चीजों से उभरने में ज्यादा समय ना लगे। आईए बताते हैं कैसे दीपिका पादुकोण ने अपने डिप्रेशन की हालत पर सबसे खुलकर बातचीत की।

दीपिका अपनी हालत से परेशान होकर करना चाहती थी आत्महत्या

डिप्रेशन का शिकार हुई दीपिका ने अपनी हालत पर खुलकर की बातचीत, उनकी मां ने की इस तरह से सहायता

दीपिका मेंटल हेल्थ से निकलने के लिए लोगो को जागरुक करती नजर आती है जिसके चलते उन्होंने एक इंटरव्यू में यह बताया कि वे खुद एक समय मे इतनी ज्यादा परेशान थी कि वे आत्महत्या करना चाहती थी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा की जो लोग इस समस्या से जूझ रहे हैं वे उनकी हालत को आसानी से समझ सकती है और उनका ज्यादा से ज्यादा खयाल रखने की जरूरत है। दीपिका जब डिप्रेशन में थी तब वे बेहद ही परेशान रहती थी और उन्हे यह भी नहीं पता था कि उनके साथ हो क्या रहा है या वे डिप्रेशन में है। जिसके चलते वे ज्यादा से ज्यादा समय सोने में निकालती थी क्योंकि नींदों में उन्हें अपनी हालत का पता नहीं होता था। लेकिन उस समय वे बेहद तनाव से गुजर रही थी और एक समय ऐसा था जब उन्होंने आत्महत्या तक करने की सोच ली थी। हालांकि ऐसा बड़ा बड़ा कदम उठाने से पहले उन्हें संभाल लिया गया जिसके बारे में उन्होंने बताया।

मां ने की सबसे बड़ी मदद

डिप्रेशन का शिकार हुई दीपिका ने अपनी हालत पर खुलकर की बातचीत, उनकी मां ने की इस तरह से सहायता

दीपिका ने बताया कि वे अपने माता-पिता से अलग मुंबई में रहती थी और उनके माता-पिता बेंगलुरु में रहते थे। वे उनसे मिलने कभी-कभी आते थे और जब मिलने आते थे तब दीपिका बहुत ही साधारण तरीके से मिलती थी और उन्हें यह तक नही पता था कि उनकी बेटी के साथ कितनी परेशानी हो रही है। आखिर में एक दिन जब वे दीपिका से मिलकर जाने लगे तब दीपिका अचानक रोने लगी और उनकी मां ने उनसे पूछा कि उन्हें क्या हुआ है, क्या वे किसी फिल्म की वजह से परेशान हैं या अपने बॉयफ्रेंड की वजह से। तब दीपिका के पास कोई जवाब नहीं था और उनकी मां समझ गई की वे डिप्रेशन में है और उनको संभाला। जिसके बाद दीपिका के मेडिकल प्रिकॉशन चालू हुए और उन्होंने मेडिटेशन करना भी शुरू किया जो उनके हेल्थ के लिए काफी कारगर रहा। साथ ही उनकी मां ने उनका साथ कभी नहीं छोड़ा और समय-समय पर उनका पूरा ध्यान रखा जिसकी वजह से वे गंभीर बीमारी को चुनौती देकर उससे बाहर निकली हालांकि अब दीपिका इस बीमारी से जूझ रहे लोगों के लिए एनजीओ भी चलाती हैं और उनकी पूरी मदद करती हैं।

About Krishna Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *