गोविंदा अपनी पत्नी सुनीता को 19 साल की उम्र में ही बना चुके थे मां, चार महीने से ज्यादा नही जी पाई थी उनकी बच्ची

बॉलीवुड इंडस्ट्री के बेहद ही नायाब कलाकार गोविंदा जो आज बहुत बड़े सेलिब्रिटी बन चुके हैं। शुरुआती दौर में उन्होंने बहुत ही ज्यादा संघर्ष किया जिसके चलते उन्हें आज यह प्रसिद्धि हासिल हुई और उनकी मेहनत का फल उन्हें मिला। गोविंदा की फिल्मों को 90 के दशक में लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाता था और अपनी बेहतरीन अदाकारी से उन्होंने सभी फैंस का दिल जीतने में भी कोई कमी नहीं छोड़ी। गोविंदा और उनकी पत्नी सुनीता अहूजा की जोड़ी को उनके फैंस द्वारा काफी पसंद किया जाता है हालाकि सुनीता बॉलीवुड इंडस्ट्री से संबंधित नहीं है लेकिन उनकी लव स्टोरी बेहद शानदार है जो किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। आगे आपको दोनों की लव स्टोरी के बारे में बताएंगे कि कैसे दोनों मिले और उनके प्यार की शुरुआत हुई।

पहले एक दूसरे को देखना तक पसंद नही करते थे

गोविंदा अपनी पत्नी सुनीता को 19 साल की उम्र में ही बना चुके थे मां, चार महीने से ज्यादा नही जी पाई थी उनकी बच्ची

गोविंदा और सुनीता अहूजा की लव स्टोरी फैंस में काफी प्रचलित रहती है और लोगों को यह काफी पसंद आती है। बता दे सुनीता की बड़ी बहन की शादी गोविंदा के मामा के साथ हुई थी जिसके रहते दोनों की आपस में जान पहचान हुई गोविंदा उस दौरान अपने फिल्मी करियर की शुरुआत ही कर रहे थे और वे उनके स्ट्रगल के दिन थे जब वे अपने मामा के पास ही रहते थे और सुनीता अपनी बहन से मिलने उनके घर जाया करती थी। तब दोनों की मुलाकात हुई और दोनों में बातचीत होना शुरू हुई। हालांकि दोनों शुरुआत में एक दूसरे को बिल्कुल पसंद नहीं करते थे जिसके चलते वे एक दूसरे को देखना तक नहीं चाहते थे। हालांकि झगड़ा करते करते दोनों को एक दूसरे से कब प्यार हुआ उन्हें यह पता भी नहीं चला उस समय सुनीता की उम्र 15 वर्ष ही थी। इसका दोनों के परिवार को पता था और दोनों को उनसे कोई एतराज भी नहीं था जिसके चलते कुछ साल एक दूसरे के साथ रहने के बाद दोनों शादी के बंधन में बंधे। जब दोनों की शादी हुई तब सुनीता महज 18 वर्ष की ही थी।

चार महीने की बच्ची को खो दिया

गोविंदा अपनी पत्नी सुनीता को 19 साल की उम्र में ही बना चुके थे मां, चार महीने से ज्यादा नही जी पाई थी उनकी बच्ची

जैसा कि हमने बताया सुनीता अपनी शादी के वक्त 18 वर्ष की थी और जब वे 19 वर्ष की हुई तब वह मां बन चुकी थी और उन्होंने एक बेटी को जन्म दिया था। वह एक प्रीमेच्योर बेबी थी जिसकी वजह से वह 4 महीने तक ही सांसे ले पाई उसके बाद उनकी छोटी सी बच्ची दुनिया को छोड़ कर चली गई। जिसके बाद सुनीता काफी टूट चुकी थी। हालांकि गोविंदा ने उन्हें कभी अकेला नहीं छोड़ा जिसके चलते उन्होंने दूसरी बेटी को जन्म दिया जो आज नर्मदा या टीना आहूजा के नाम से जानी जाती है, उसके बाद उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया। फिल्मी करियर के दौरान गोविंदा का जीवन संघर्ष भरा रहा लेकिन शादी के बाद उन्होंने काफी अच्छी कामयाबी हासिल की जिसका श्रेय हमेशा अपनी पत्नी को ही देते हैं जिन्होंने उनका साथ किसी भी समय नहीं छोड़ा। सुनीता उनके साथ उनके अच्छे और बुरे वक्त में खड़ी रही जिसका नतीजा है कि दोनों आज एक दूसरे के साथ काफी खुश हैं।

About Krishna Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *