आधी रात को 6.5 तीव्रता का भूकंप आने से थर्राया जकार्ता, दो लोगों की मौत

0
120

जकार्ता। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता और आसपास के तटीय इलाकों में रिक्टर स्केल पर 6.5 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। खबर है कि भूकंप की वजह से लगभग बीस सेकेंड तक झटके महसूस किए जाते रहे। भूकंप की वजह से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कुछ स्थानों से संपत्तियों को नुकसान की खबर है।
आपदा में कई घायल भी हुए हैं, जिन्हें अस्पातल पहुंचाया गया है।
स्थानीय समय के मुताबिक आधी रात के समय एक पर्यटन स्थल पर भूकंप आने से कई लोग घबरा गए। इसके बाद जकार्ता के आस-पास के इलाकों और तटीय इलाके वाले जावा द्वीप में सुनामी को लेकर चेतावनी जारी की गई। आधी रात के समय लोगों ने टीवी पर शहर के तटीय इलाकों में ट्रैफिक की खबरें देख रहे थे तभी उन्हें यह सूचना मिली जिससे लोगों में घबराहट पैदा हो गई।
हालांकि, सुनामी की खबर नहीं आई है। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पूर्वो नूगरोहो ने बताया कि इमारत गिरने से 62 वर्षीय एक शख्स और एक 80 वर्षीय महिला की मौत हो गई, इसके अलावा कई घायल भी हो गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पश्चिमी जावा के कई इलाके में इमारत गिरने की खबर आई है। अमेरिकी जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक भूकंप 6.5 की तीव्रता से आया और 91 किमी की गहराई तक था। आपको बता दें कि इंडोनेशिया के इस इलाके में ज्वालामुखी और भूकंप की खबरें आम तौर पर आती रहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here