इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं सदी के महानायक अमिताभ बच्चन, जीते हैं इतनी लक्ज़री लाइफस्टाइल

अमिताभ बच्चन जिनका नाम दुनिया के हर कोने में छाया हुआ है। फिल्मी जगत में छाने के लिए इनका नाम मात्र काफी है। 79 वर्ष के होने के बावजूद भी इन्होंने अपने काम से कभी मुंह नही मोड़ा। अमिताभ 70 के दशक में फिल्मों में अपने अभिनय और चार्म की वजह से छाए हुए थे उस दौर की फिल्मों में अमिताभ का नाम आते ही इनके चाहने वालों का सिनेमा हॉल में तांता ही लग जाता था इन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में हिंदी सिनेमा को दी हैं। इनके साथ में और भी कई कलाकारों ने इंडस्ट्री में अपनी पकड़ बनाई थी जिनमें से कुछ इस दुनियां में नही रहे और जो बचे है वे अपने परिवार के साथ वक्त गुजारते नजर आते है लेकिन बात करे अमिताभ जी की तो ये इकलौते इंडस्ट्री के बुजुर्ग कलाकार हैं जो अभी भी काम कर रहे हैं अभी तक भी इन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री को अलविदा नही कहा।

अमिताभ बच्चन के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स, जानेंगे तो होश उड़ जायेंगे

ऐसे ही अमिताभ बच्चन को नहीं कहा जाता सदी का महानायक, महंगे कपड़ों से लेकर महंगी गाड़ियों तक कुछ ऐसी है अमिताभ कि लाइफ़्स्टायल

अमिताभ बच्चन हमेशा अपनी उम्र को चैलेंज करते हुए नजर आते हैं वे 79 साल के है और इस साल यानी 2022 में वे 80 साल के पूरे हो जाएंगे। जिस उम्र में लोगों का शरीर उनका साथ नही दे पाता उस उम्र में अमिताभ बच्चन अभी भी काम कर रहे हैं। टीवी शो की बात करे तो उनका प्रचलित शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ जल्द ही आने वाला है साथ ही उनकी आगामी वर्ष में कई फिल्में भी आने वाली है जिनमें ब्रह्मास्त्र, तेरा यार हूं मैं, ऊंचाई, प्रोजेक्ट के, गुड बाय आदि शामिल हैं। उनकी उम्र को देखते हुए उनके काम की सराहना हर कोई करता है। उनके अनुसार हमें अपने आपको उम्र की संख्या में नही ढालना चाहिए बल्कि काम करते रहना चाहिए जिसकी वजह से हमारा शरीर भी फिट रहता है और काम करने के लिए तैयार रहता है। वे कई सालों से फिल्म इंडस्ट्री में अपना योगदान दे रहे हैं जिसकी वजह से बॉलीवुड के सभी अभिनेताओं से ज्यादा संपत्ति इनके पास है।

अमिताभ बच्चन मैंटेन करते हैं लग्ज़री लाइफस्टाइल

ऐसे ही अमिताभ बच्चन को नहीं कहा जाता सदी का महानायक, महंगे कपड़ों से लेकर महंगी गाड़ियों तक कुछ ऐसी है अमिताभ कि लाइफ़्स्टायल

इतने सालों से सबके दिलों पर राज करने वाले अमिताभ बच्चन जो अभी भी रुकने का नाम नही ले रहे हैं वे एक लक्जरी लाइफ जीते हैं। बता दें 4000 करोड़ की इनकी संपत्ति है जिसके रहते अलग अलग देशों में इनके बंगले और फ्लैट्स है साथ ही कई बड़ी लग्ज़री गाड़िया इनके पास है जिनमे वे सफर करते हैं उन गाड़ियों में मर्सडीज बेंज, रेंज रोवर जैसी गाड़ियां शामिल है जो कुछ गिने चुने लोगों के पास ही है। ये जिस मुकाम पे आज खड़े है जिसकी जितनी सराहना की जाए उतनी कम है लेकिन बता दें कि ये सब हासिल करने के लिए भी इन्हे उस दौर में काफी हद तक संघर्ष करने पड़े थे और आज इनके पास जो संपत्ति है वे इन्होंने कड़ी मेहनत करके कमाई है। मेहनत का फल तो सभी को ही मिलता है लेकिन हर कोई व्यक्ति मेहनत नही कर पाता जो करता है सफलता भी उन्ही की झोली में गिरती हैं।

About Krishna Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *