फिल्मो में काम ना मिलने की वजह से किसानी करके पेट पाल रही रतन राजपूत, कोरोना की वजह से हो गयी ऐसी हालत

टीवी इंडस्ट्री ने बहुत से कलाकारों को कामयाबी दी उनमें से कई तो फिल्मी जगत में भी कदम रख चुके हैं। हम बात कर रहे हैं उस अभिनेत्री की जिन्होंने छोटे परदे पर अपने काम और अभिनय से दर्शकों के दिल में अपनी जगह बनाई। हम बात कर रहे हैं रतन राजपूत की। रतन को अपने कई बड़े बड़े टीवी सीरियल जैसे अगले जनम मोहे बिटिया ही दिजो और संतोषी माता जैसे अनेक धारावाहिकों में देखा होगा। वे जिस भी किरदार को निभाती है उसमे पूरी तरह ढल जाती हैं फिर चाहे वह कोई गांव की लड़की का किरदार हो या किसी बड़े घर की बहु का। वे अपने कामों में काफी सक्रिय भी नजर आती है। पिछले कुछ समय से वे टीवी इंडस्ट्री से दूर है जिसके चलते ये कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने इंडस्ट्री से हमेशा के लिए ब्रेक ले लिया है। हाल ही में वे एक गांव पहुंची है और उनके फैंस उनका यह रूप देख कर काफी खुश हैं।

लॉकडाउन में गांव में ही अटक गई थी

फिल्मो में काम ना मिलने की वजह से किसानी करके पेट पाल रही रतन राजपूत, कोरोना की वजह से हो गयी ऐसी हालत

जब कोरोना काल शुरू हुआ तो अचानक स्थिति इतनी खराब हो गई की सरकार ने आह्वान किया की जो लोग जहा है वहीं रहे कोई भी बाहर न निकलें उस समय रतन एक गांव में शूटिंग के सिलसिले में गई हुई थी और लॉकडाउन के चलते उन्हें वहीं रुकना पड़ा। वे वहां बहुत महीनों तक रही और अपने पल पल की अपडेट अपने यूट्यूब ब्लॉग चैनल और इंस्टाग्राम पर देने लगी जिससे उनके फैंस उनके द्वारा किए जाने वाले संघर्षों से काफी प्रभावित हुए। रतन अपनी दिनचर्या उन विडियोज में दिखाती थी जिनमें वे जो भी काम कर रही होती थी सबके बारे में अपने फैंस को शेयर करती थी साथ ही कई बार तो उन्हें बहुत सी मुसीबतों का सामना करना पड़ा था जिनसे वे लड़ती हुई दिखी। जहां वे मुंबई में इतनी अच्छी लाइफस्टाइल मैंटेन कर रही थी वहीं उनके लिए अनजान जगह इतने समय तक रहना किसी चैलेंज से कम नही था।

गांव में खेती करने पहुंची रतन राजपूत

फिल्मो में काम ना मिलने की वजह से किसानी करके पेट पाल रही रतन राजपूत, कोरोना की वजह से हो गयी ऐसी हालत

हाल ही में रतन राजपूत की कुछ तस्वीरें और विडियोज वायरल हो रहे हैं जिनमें वे खेती करती नजर आ रही हैं बता दें रतन बिहार के गांव आवाडी गई है जहां वे गांव वाले लोगो के साथ मिलकर उनकी तरह सारे काम करती नजर आ रही हैं जहां पिछले साल वे ऐसे ही किसी गांव में लॉकडाउन की वजह से फंस गई थी उनके इस अनुभव से उन्हें बहुत कुछ सीखने और लोगों से संपर्क करने का मौका मिला जिसे वे अपनी जिंदगी का अहम पहलू मानती हैं। बता दें रतन बिहार के माता के मंदिर के दर्शन करती और खेती करती नजर आ रही हैं और इन सब कामों में उनके चेहरे पर एक शिकंज तक नही आई बल्कि वे इसे करके काफी खुश थी। रतन के अनुसार वे अपने आपको सौभाग्यवती समझती है कि उन्हें इस तरह अपनी मातृभूमि से जुड़ने का मौका मिला। उनके द्वारा किए गए इन कामों से उनकी काफी सराहना की गई साथ ही वहां के लोगो ने भी उन्हें बहुत प्यार दिया।

About Krishna Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *