82 साल की उम्र में मशहूर गायक ”भूपिंदर सिंह” का हुआ निधन, फिल्म इंडस्ट्री के बड़े कलाकारों ने किया शोक व्यक्त

भूपिंदर सिंह जो बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर गायक कलाकार रहे हैं जिनके आवाज के काफी लोग दीवाने थे साथ ही उनके फैंस इतने साल बाद भी उनके गानों को पसंद करते नजर आते है बता दे भूपिंदर एक ग़ज़ल गायक कलाकार थे और अपनी ग़ज़ल से वे सभी दर्शकों का दिल जीत लेते थे लेकिन बड़े दुख के साथ यह सूचित किया जाता है कि बीती रात उनका निधन हो गया बता दे भूपिंदर सिंह 82 साल के थे जिसके चलते हैं उनकी कुछ समय से तबीयत काफी खराब चल रही थी और उस वजह से उन्हें मौत का सामना करना पड़ा उनके निधन के बाद कई कलाकारों ने उनके निधन पर शोक जताया और अपनी प्रतिक्रियाएं देते नजर आए। भूपेंद्र सिंह ने अपने करियर में बहुत उतार-चढ़ाव देखे लेकिन जब कामयाबी उनके हाथ लगी तो फिर उन्हें आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक पाया

ऑल इंडिया रेडियो के जरिए सुनाई थी अपनी आवाज

82 साल की उम्र में मशहूर गायक ''भूपिंदर सिंह'' का हुआ निधन, फिल्म इंडस्ट्री के बड़े कलाकारों ने किया शोक व्यक्त

भूपेंद्र सिंह ने अपने करियर में बहुत उतार-चढ़ाव देखे लेकिन जब कामयाबी उनके हाथ लगी तो फिर उन्हें आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक पाया बता दें भूपिंदर ने ऑल इंडिया रेडियो से अपने करियर की शुरुआत की थी। भूपिंदर को चेतन आनंद की फिल्म ‘हकीकत’ में मोहम्मद रफी, तलत महमूद और मन्ना डे के साथ ‘होके मजबूर मुझे उसने बुलाया होगा’ गाने का मौका दिया। सिंगर ने खैय्याम की फिल्म ‘आखिरी खाट’ में सोलो गाया और प्लेबैक सिंगिग में फेमस हो गए। इसके बाद उन्होंने ने ‘मौसम’, ‘सत्ते पे सत्ता’, ‘आहिस्ता आहिस्ता’, ‘हकीकत’ जैसी कई अन्य फिल्मों के गाने गाए। अपने गानों के जरिए उन्होंने अपना अच्छा खासा फैन बेस तैयार कर लिया था और लोग उनकी आवाज से आकर्षित होने लगे थे। आइए बताते हैं उनके निधन के पीछे का कारण।

हार्ट अटैक ने छीन ली भूपिंदर की जान

82 साल की उम्र में मशहूर गायक ''भूपिंदर सिंह'' का हुआ निधन, फिल्म इंडस्ट्री के बड़े कलाकारों ने किया शोक व्यक्त

बता दे पिछले कुछ दिनों से भूपिंदर सिंह की तबीयत बहुत ज्यादा खराब चल रही थी जिसकी वजह से वे पिछले 9 दिन से हॉस्पिटल में एडमिट थे और यह सब हमें उनकी पत्नी मिताली सिंह ने बताया। मिताली के अनुसार वह पिछले कुछ दिनों से हालत ज्यादा खराब होने की वजह से अस्पताल में भर्ती थे और फिर अचानक उन्हें हार्ट अटैक आ गया जिसकी वजह से वे इस दुनिया से अलविदा कह गए जिसके बाद उनके परिवार वालों की रो-रोकर बहुत बुरी हालत हो चुकी है और उनके बता दें उनके पार्थिव शरीर को महाराष्ट्र के श्मशान घाट में ले जाकर उनका अंतिम संस्कार किया गया। साथ ही परिवार की तस्वीरें सामने आ रही है जिसमें वे खुद को संभाल नहीं पा रहे और सभी रोते हुए दिखाई दे रहे हैं भूपेंद्र सिंह की उम्र भी काफी ज्यादा हो चुकी थी जिस वजह से वे अपने शरीर को संभाल नहीं पाए और दिवंगत हो गए।

About Krishna Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *