रिश्तेदारों के सामने शाहरुख़ खान ने पत्नी गौरी को कह दिया था नक़ाब पहनने को, शाहरुख़ के इस रवैये की यह थी सच्चाई

शाहरुख खान बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे पसंदीदा और सबसे कामयाब कलाकारों में से हैं जिनकी बराबरी करना नामुमकिन है। उन्होंने इंडस्ट्री के शुरुआती दिनों में काफी स्ट्रगल किया और उसी का फल उन्हें अब तक मिल रहा है। शाहरुख खान की शादी शुदा जिंदगी की बात करें तो उनकी लवलेडी गौरी खान से उन्होंने 25 अक्टूबर 1991 को शादी की थी और उनकी शादी को 31 साल पूरे होने वाले हैं। इन दोनों की जोड़ी को फैंस का भी बहुत प्यार मिलता है बता दें इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत जोड़ी इन्हीं की मानी जाती है और दोनों के व्यवहार की भी काफी सराहना की जाती है। इतने सालों से गौरी ने भी अपने पति का कभी साथ नहीं छोड़ा चाहे उन्हें कितने भी उतार-चढ़ाव क्यों ना देखने पड़े हो लेकिन उनके साथ हमेशा खड़ी रही और हर मुसीबत का सामना किया। लेकिन सालों पहले कुछ ऐसा हुआ था जो दोनों के लिए बहुत ही कष्ट दायक रहा।

5 साल तक शाहरुख हिंदू बनने का नाटक करते रहे

रिश्तेदारों के सामने शाहरुख़ खान ने पत्नी गौरी को कह दिया था नक़ाब पहनने को, शाहरुख़ के इस रवैये की यह थी सच्चाई

शाहरुख खान और गौरी की शादी बहुत ही बुरे हालातों में हुई थी क्योंकि उस समय दौर ऐसा था जब हिंदू पक्ष और मुस्लिम पक्ष एक दूसरे से बिल्कुल अलग थे। तब लव मैरिज को मान्यता भी नही दी जाती थी जिसके चलते गौरी के घरवालों ने शाहरुख से शादी के लिए साफ मना कर दिया था। तब शाहरुख ने हार नहीं मानी और उनके घर वालों को मनाने के लिए उन्होंने काफी जद्दोजहद करी थी इसके चलते वे 5 साल तक हिंदू तक बने रहे। लेकिन जब बाद में शाहरुख के ढोंग पर से पर्दाफाश हुआ तब गौरी के घर वाले बहुत ज्यादा गुस्सा हो गए। लेकिन शाहरुख गौरी को काफी ज्यादा चाहते थे जिसकी वजह से वे उन्हें कभी छोड़ना नहीं चाहते थे और उन्होंने उनको मनाने की पूरी कोशिश की जिसके चलते आखिर में गौरी के घरवालों को शाहरुख के सामने अपनी हार माननी पड़ी और दोनों की शादी हुई।

शाहरुख ने गौरी को कहा बुरखे में रहने के लिए

रिश्तेदारों के सामने शाहरुख़ खान ने पत्नी गौरी को कह दिया था नक़ाब पहनने को, शाहरुख़ के इस रवैये की यह थी सच्चाई

शाहरुख खान और गौरी खान की शादी जिन हालातों से गुजरी वह कोई आम बात नहीं थी। आइए आपको बताते हैं कैसे उन्होंने अपनी शादी के लिए काफी संघर्ष किया। धर्म अलग अलग होने की वजह से शाहरुख और गौरी को तीन बार शादी करनी पड़ी। पहली शादी कोर्ट मैरिज में की दूसरी शादी मुस्लिम धर्म के अनुसार ने निकाह पढ़कर की और तीसरी शादी पंजाबी रीति-रिवाजों से हुई। इस तरह वे दोनों शादी के बंधन में बंधे। बता दें उसके बाद गौरी के घर वाले उनको शाहरुख के लिए काफी कुछ बोलते भी थे तब उन्हें चिढ़ाने के लिए शाहरुख उनके घरवालों के सामने गौरी को कहते थे कि तुम बुर्का पहनने लग जाओ और अपना धर्म भी परिवर्तन करवा कर अपना नाम आयशा रख लो। इस पर गौरी और शाहरुख काफी हंसते थे लेकिन समय के साथ गौरी के घरवालों ने भी शाहरुख को अपनाया और उनके काम की काफी सराहना भी की।

About Krishna Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *