मुकेश अम्बानी के बेटे अपनी बहन इशा अम्बानी को रखी पर देते हैं ये ख़ास तोहफ़ा, यह तोहफ़ा आपका भी दिल जीत लेगा

अंबानी परिवार की रॉयल्टी और रईसी का अंदाजा तो हम सभी को है क्योंकि भारत के सबसे अमीर परिवारों में से एक है जिनकी चर्चा आए दिन होती ही रहती है। बता दे मुकेश अंबानी अपने पिता धीरूभाई अंबानी के कारोबार को आगे बढ़ाते हुए इस मुकाम पर पहुंचे हैं जिसके लिए उन्होंने काफी मेहनत भी की और अपने बिजनेस को बहुत हद तक सफल बनाया। मुकेश अंबानी ने रिलायंस के व्यवसाय को पूरे भारत में विस्तारित कर दिया जिसके बाद उनकी इनकम भारत के सबसे अमीर उद्योगपतियों में से एक है। मुकेश अंबानी के तीन बच्चे हैं जिसमें आकाश और ईशा अंबानी जुड़वा भाई बहन है जबकि अनंत अंबानी सबसे छोटे बेटे हैं और हाल ही में उन्होंने बताया कि वह अपने तीनों बच्चों में अपने व्यवसाय को बांट देंगे और आगे उनका काम यही संभालेंगे जैसी उनके परिवार की परंपरा चली आ रही है।

तीनों बच्चों में बांट चुके है अपने व्यवसाय को

मुकेश अम्बानी के बेटे अपनी बहन इशा अम्बानी को रखी पर देते हैं ये ख़ास तोहफ़ा, यह तोहफ़ा आपका भी दिल जीत लेगा

मुकेश अंबानी का कारोबार कितना बड़ा और कितना ज्यादा फैला हुआ है इसका अंदाजा तो हम सभी लगा ही सकते हैं। लेकिन हर किसी का एक समय होता है जिसके बाद उन्हें अपने काम को बढ़ाने के लिए आगे अपने उत्तराधिकारीयों को सौंपना ही होता है और ऐसा ही मुकेश अंबानी ने भी किया। बता दे जब धीरूभाई अंबानी ने अपना व्यवसाय अपने बच्चों को सौंपा था तब उन्होंने सारी जिम्मेदारियां उनको ही संभला दी थी जिसके बाद उन्होंने अपने पिता के काम को इस हद तक आगे बढ़ाया कि आज सबकी जुबान पर उनका नाम रहता ही है ऐसा ही कुछ मुकेश अंबानी अपने तीनों बच्चों के साथ कर रहे हैं और अपने कारोबार को तीनों में अलग-अलग तरह से बांट देंगे जिसके बाद उनके व्यवसाय को आगे बढ़ाने की पूरी जिम्मेदारी उनके बच्चों की ही होगी।

राखी पर मिला ईशा को यह खास तोहफा

मुकेश अम्बानी के बेटे अपनी बहन इशा अम्बानी को रखी पर देते हैं ये ख़ास तोहफ़ा, यह तोहफ़ा आपका भी दिल जीत लेगा

अंबानी परिवार में होने वाले हर एक काम को लेकर सभी लोग जानने के लिए काफी उत्सुक रहते हैं और वह चर्चा का विषय भी बन जाता है। अंबानी परिवार में कौन क्या पहनता है या उनका रहन सहन कैसा है वह क्या खाते हैं लोग इन सब के बारे में काफी चर्चा करते हुए नजर आते हैं और जब राखी का त्यौहार आया तो सब की जबान पर सिर्फ यही सवाल था कि आकाश और अनंत ने अपनी बहन ईशा को तोहफे में क्या दिया होगा और खबरें आ सामने आ रही है कि दोनों भाई अपनी बहन को राखी पर सिर्फ ₹100 देते हैं। यह सुनने के बाद आप सब भी हैरान रह जाएंगे लेकिन सच्चाई यही है। क्योंकि ईशा इतनी योग्य है कि उनको जो भी चाहिए वे खुद खरीद सकती है फिर वह चीज कितनी ही कीमती क्यों ना हो। भाई बहन के प्यार को किसी कीमत की जरूरत नहीं होती जिसके चलते इस बात को आकाश और अनंत ने साबित भी किया। शगुन के रूप में ₹100 देकर उनका प्यार साफ नजर आया जिसको देख लोग काफी प्रभावित हुए।

About Krishna Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *