प्रधानमंत्री मोदीजी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी जी समेत कई बड़ी हस्तियों ने राजू के निधन पर शोक जताया

कॉमेडी की दुनिया में मशहूर और लोगों के दिलों पर राज करने वाले कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव आज घर-घर में एक अलग ही पहचान हासिल कर चुके थे , वही उनके चाहने वालों के लिए एक बहुत ही ज्यादा दुखद खबर है कि वह हमारे बीच नहीं रहे। जी हां , बुधवार को उन्होंने एम्स अस्पताल में अपनी अंतिम सांसें ली है। अब उन्हें हम टीवी पर्दे पर नहीं देख पाएंगे। उनकी अदाकारी और उनकी कॉमेडी ने लोगों को खूब हंसाया है। लेकिन उनका जाना हम सबको रुला कर चला गया है। गजोधर भैया के नाम से उन्हे सभी लोग जानते हैं, सूत्रों के मुताबिक राजू श्रीवास्तव को कुछ दिनों पहले हार्ट अटैक आ गया उसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती करवाया गया वहां पर उनका इलाज 42 दिनों तक चलता रहा और डॉक्टर्स ने उन्हें बचाने का पूरा प्रयास किया लेकिन वह बच नहीं पाए। उन्होंने अपनी अंतिम सांसे AIIMS में ली, जिसकी जानकारी खुद उनके परिवारजनों के द्वारा दी गई थी।

राजू श्रीवास्तव का अंतिम संस्कार दिल्ली में ही 22 सितंबर को होगा

प्रधानमंत्री मोदीजी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी जी समेत कई बड़ी हस्तियों ने राजू के निधन पर शोक जताया

आपको बता दें कि राजू श्रीवास्तव कानपुर के रहने वाले थे, उनका अंतिम संस्कार दिल्ली में ही 22 सितंबर को यानी गुरुवार को होगा। उनका अंतिम संस्कार 9:30 बजे निगमबोध घाट पर किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नारायण समेत कई बड़ी हस्तियों ने राजू के निधन पर शोक जताया है। मोदी ने कहा है कि राजू ने हास्य के साथ हमारी जिंदगी को रोशन किया है , उन्होंने यह भी कहा है कि भले ही वह हमें इतनी जल्दी छोड़ कर चले गए हो लेकिन अब भी वे लाखों लोगों के दिलों में जिंदा रहेंगे । राजू श्रीवास्तव के जाने का शौक पूरी दुनिया में मनाया जा रहा है। आपको बता दें कि राजू का सपना हमेशा से ही हीरो बनने का था, जिसे पूरा करने के लिए वे मुंबई आए थे। पहले राजू ऑटो रिक्शा चलाते थे और चलाते-चलाते उन्होंने कॉमेडी का सफर तय किया‌। ऑटो चलाते हुए वे कई लोगों का मनोरंजन करते थे फिर देखते ही देखते एक से बढ़कर एक फिल्म करने लगे और कई शोज में भी नजर आने लगे।

राजू श्रीवास्तव के जाने का शौक पूरी दुनिया में मनाया जा रहा

प्रधानमंत्री मोदीजी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी जी समेत कई बड़ी हस्तियों ने राजू के निधन पर शोक जताया

वैसे तो राजू श्रीवास्तव का असली नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव है । यह कम ही लोग जानते होंग की कॉमेडी उनके खून में है उनके पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव सरकारी कर्मचारी थे और कविताएं भी लिखते थे। छुट्टियों में वे कवि सम्मेलन में जाते थे वहां लोग उन्हें बलाई काका के नाम से जाते थे । राजू को यह हुनर विरासत के तौर पर ही मिला था। राजू के परिवार की बात करें तो उनकी पत्नी शिखा‌ और दो बच्चे अंतरा और आयुष्मान हैं। उनकी एक बहन और 5 भाई हैं। उन्होंने टीवी पर एक बहुत लंबा सफर तय किया है और कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। राजू ने लगभग 17 फिल्मों में काम किया हैं उनकी पहली फिल्म तेजाब थी।

About Krishna Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *