राजू श्रीवास्तव की अंतिम यात्रा हुई शुरू, कई बड़ी हस्तियों ने राजू श्रीवास्तव को श्रद्धांजलि दी

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव 59 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गए। 42 दिन से राजू श्रीवास्तव का इलाज दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में चल रहा था। डॉक्टर्स ने राजू को बचाने की भरपूर कोशिश की लेकिन वह बच नहीं पाए। बताया जा रहा है कि जिम में वर्कआउट करते समय राजू को हार्ट अटैक आया, वे बेहोश हो गए उसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। डॉक्टर ने उनकी एंजीयोप्लास्टि की फिर पता चला कि उनके हार्ट के एक हिस्से में ब्लॉकेज है। उन्हें लाइफ सपोर्ट पर रखा गया लेकिन वह नहीं बच सके। उनका इस तरह से हमारे बीच से चले जाना किसी सदमे से कम नहीं। राजू के फैंस और कई बड़ी हस्तियां सोशल मीडिया के थ्रू उन्हें श्रद्धांजलि दे रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीफ मिनिस्टर योगी समेत अजय देवगन जैसी कई बड़ी हस्तियों ने राजू श्रीवास्तव को श्रद्धांजलि दी है।

राजू श्रीवास्तव 59 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गए

राजू श्रीवास्तव की अंतिम यात्रा हुई शुरू, कई बड़ी हस्तियों ने राजू श्रीवास्तव को श्रद्धांजलि दी

राजू श्रीवास्तव बचपन से ही स्टेज शो किया करते थे उनके करियर में कई उतार-चढ़ाव आए उन्होंने अपने करियर की शुरुआत ₹50 से की और उसके बाद वह हर एक शो के 5 -10 लाख चार्ज किया करते थे। शो के बाद उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया , जिसमें उनके बेहतर अभिनय और कॉमेडी ने लोगों के दिलों में एक अलग पहचान बनाई। उनकी कमाई का एकमात्र जरिया कॉमेडी ही था, इतना ही नहीं राजू एनजीओ और ट्रस्ट में भी काफी पैसे डोनेट किया करते थे। इसके अलावा वे गरीबों की मदद करने के लिए भी चैरिटी शो में भी काम किया करते थे। अक्सर वे अमिताभ बच्चन की मिमिक्री किया करते थे। राजू अमिताभ बच्चन को अपना आदर्श मानते थे। राजू श्रीवास्तव ने लगभग 17 फिल्में की हैं। टीवी पर्दे पर वह गजोधर भैया के नाम से जाने जाते थे। उनकी कॉमेडी और अभिनय का हर कोई दीवाना था।

कई बड़ी हस्तियों ने राजू श्रीवास्तव को श्रद्धांजलि दी

राजू श्रीवास्तव की अंतिम यात्रा हुई शुरू, कई बड़ी हस्तियों ने राजू श्रीवास्तव को श्रद्धांजलि दी

राजू श्रीवास्तव के निधन के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान न दुख प्रकट किया है । दोनों ने लिखा है कि “बेशक राजू इस दुनिया में नहीं रहे मगर उनकी अदाकारी लोगों के दिलों में हमेशा जिंदा रहेगी ” हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने ट्वीट करते हुए कहा है कि “सबको हंसाने वाला सबकी आंखें नम कर गया, फिल्म जगत के जाने-माने चेहरे मशहूर हास्य कलाकार एवं भाजपा नेता राजू श्रीवास्तव के निधन पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। प्रभु देवगंत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दे। परिजनों को दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।”वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “राजू श्रीवास्तव ने अपने जीवन में हमें खूब हंसाया, लेकिन आज यह खबर सुनकर बहुत दुख हो रहा है। उनके साथ काफी काम किया और बहुत कुछ सीखने को मिला। राजू भले ही शारीरिक तौर पर हमारे बीच नहीं है पर उनकी अधिकारी हमेशा दिलों में जीवित रहेगी। मिस यू गजोधर भैया।” आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कॉमेडी रिएलिटी शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ में राजू श्रीवास्तव के अलावा भगवंत मान भी उनके साथ काम कर चुके हैं।

About Krishna Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *