मुश्किल दिनों को याद कर संध्या बिंदनी के छलके आँसू , दीपिका ने किया चौंकाने वाला खुलासा

हर सक्सेस स्टोरी के पीछे कोई ना कोई स्ट्रगल होता ही है आज हम छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक किसी भी अभिनेत्रा या अभिनेत्री को देखते हैं तो हमें उनकी लाइफ को बहुत अच्छा मानते हैं। लेकिन उसके पीछे का स्ट्रगल हम नहीं जानते, इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्होंने कितने पापड़ बेले हैं यह कोई नहीं जानता है। आज हम ऐसी कोई स्ट्रगल स्टोरी की बात करने वाले हैं और यह कहानी है टीवी शो ‘दीया और बाती हम’ की संध्या राठी यानी दीपिका सिंह की। जी हां, दीपिका सिंह शो ‘दीया और बाती हम’ से संध्या के नाम से घर-घर में अपनी एक अलग पहचान हासिल कर चुकी है। इस शो में उनका अभिनय काफी ज्यादा पसंद किया गया था इसलिए लोग उन्हें दीपिका सिंह के नाम से कम और संध्या बिंदनी के नाम से ज्यादा जानते हैं। लेकिन उनका इस मुकाम तक पहुंचना आसान नहीं था यह बात उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में कही है।

दीपिका सिंह ने बताया उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा

मुश्किल दिनों को याद कर संध्या बिंदनी के छलके आँसू , दीपिका ने किया चौंकाने वाला खुलासा

दीपिका सिंह ‘दीया और बाती हम’ से रातों-रात एक बहुत ही कामयाब स्टार बनी लेकिन इस रातों-रात के पीछे उनका एक बहुत बड़ा स्ट्रगल था। एक इंटरव्यू में खुद दीपिका ने अपने पिछले दिनों की बातों को याद करते हुए बताया है कि,वह चार बहन भाई थे और सबसे बड़ी वही थी। उन्होंने कहा कि उनका बचपन काफी अच्छा था लेकिन उसके बीच में उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा। उन्होंने आगे कहा कि एक बार उन्हें और उनके भाई को स्कूल से बिना बैग के भेज दिया गया क्योंकि उनके स्कूल की फीस जमा नहीं थी। बता दे कि दीपिका एक एयर फोर्स स्कूल से पड़ी है उसके बाद वे सरकारी स्कूल में शिफ्ट हो गई थी।

जिक्र करते हुए दीपिका बेहद ही इमोशनल हो गई

मुश्किल दिनों को याद कर संध्या बिंदनी के छलके आँसू , दीपिका ने किया चौंकाने वाला खुलासा

दरअसल दीपिका के घर की कंडीशन बिल्कुल भी सही नहीं थी लेकिन दीपिका के पापा नहीं चाहते थे कि दीपिका स्कूल छोड़े लेकिन वो जानती थी कि उनके घर की स्थिति ठीक नहीं है, इसलिए वे खुद अपनी मार्कशीट प्रिंसिपल को दिखाने गई थी। एयर फोर्स के प्रिंसिपल ने उन्हें कहा था कि अगर तुम फीस नहीं जमा करवा सकती तो इतनी बड़ी स्कूल में पढ़ने भी क्यों आती हो? इस बात से दीपिका को बहुत बुरा लगा और उस दिन उन्होंने डिसाइड कर लिया कि उन्हें अपनी जिंदगी में कुछ करना है। कुछ ऐसा करना है जिससे बाद में उनके स्कूल वाले भी पछताए। दीपिका के पिता एक एंब्रॉयडरी का बिजनेस करते थे लेकिन उनका बिजनेस कुछ खासा चला नहीं और वह दिवलिया हो गए थे, जिसके चलते कई लोग उनके परिवार को ताने मारते थे। इस तरह की कई बातो का दीपिका सिंह ने इंटरव्यू में जिक्र किया। इस बात का जिक्र करते हुए दीपिका बेहद ही इमोशनल हो गई थी, लेकिन आज उन्होंने घर-घर में अपनी एक अलग पहचान हासिल की है जिसके चलते आज उन्हें पूरी दुनिया में पहचान मिली है।

About Krishna Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *