साउथ में हिट लेकिन बॉलीवुड में रीमेक बनते ही फ्लॉप हुई ‘सेल्फी’….

बॉलीवुड इंडस्ट्री के खिलाड़ी अक्षय कुमार जोगी इन दिनों बहुत ही ज्यादा सुर्खियों में बने हुए हैं। आपको बता दें कि अक्षय कुमार अभी हाल ही में अपनी फिल्म सेल्फी को लेकर बहुत ही ज्यादा चर्चा में बने हुए बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ओन इमरान हाशमी की फिल्म सेल्फी आखिरकार थिएटर में पहुंच गई है।अक्षय कुमार और इमरान हाशमी की फिल्म ‘सेल्फी’ बीते शुक्रवार को रिलीज हुई थी। फिल्म की एडवांस बुकिंग से ही अंदेशा होने लगा था कि खराब ओपनिंग रहने वाली है और वहीं हुआ भी। पहले दिन ‘सेल्फी’ का कलेक्शन ढाई करोड़ के करीब रहा।यहां तक कि रविवार की छुट्टी का भी फिल्म को फायदा नहीं हुआ और मामूली बढ़त देखी गई। ‘सेल्फी‘ 2019 में आई मलयालम फिल्म ‘ड्राइविंग लाइसेंस‘ की हिंदी रीमेक है जिसमें पृथ्वीराज सुकुमारन और सूरज वेंजारामोदू ने मुख्य भूमिका की। मलयालम में यह फिल्म हिट रही थी लेकिन जब हिंदी रीमेक बनी तो दर्शकों से वैसा रिस्पॉन्स नहीं मिला है। आखिर क्यों फिल्म अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई उन वजहों पर एक नजर डालते हैं।

फिल्म का भारी भरकम बजट

साउथ में हिट लेकिन बॉलीवुड में रीमेक बनते ही फ्लॉप हुई 'सेल्फी'….


पिछले कुछ सालों में बॉलीवुड फिल्मों के बजट में काफी बढ़ोतरी हुई है। किसी भी बड़े एक्टर्स के आने से फिल्म का बजट 100 से 300 करोड़ के बीच तक पहुंच जाता है। ‘सेल्फी‘ का बजट 100 करोड़ रुपए है। 3 दिन में फिल्म ने करीब 10 करोड़ की कमाई की है। वहीं ‘ड्राइविंग लाइसेंस‘ के बजट की बात करें तो फिल्म केवल 4 करोड़ में बनी है और इसने बॉक्स ऑफिस पर 22 करोड़ कमाए थे। इस तरह फिल्म ने अपने बजट से 5 गुना से ज्यादा की कमाई की थी। पिछले कुछ समय में जो हिंदी रीमेक आई हैं यह समस्या उनके साथ देखी गई है। जैसे ‘विक्रम‘ वेधा को ही देख लें। यह फिल्म भी फ्लॉप रही। ‘विक्रम वेधा‘ हिंदी 100 करोड़ में बनी जबकि तमिल में यह 11 करोड़ में बनी थी।

क्रिटिक्स के रिव्यूज

साउथ में हिट लेकिन बॉलीवुड में रीमेक बनते ही फ्लॉप हुई 'सेल्फी'….

ड्राइविंग लाइसेंस को क्रिटिक्स ने बहुत अच्छे रिव्यूज दिए थे। फिल्म में एक्टिंग से लेकर कहानी तक को कई मीडिया पोर्टल ने 3.5 से लेकर 4 रेटिंग दी। फिल्म में पृथ्वीराज की एक्टिंग की काफी तारीफ हुई। इसकी टाइट स्क्रिप्ट, ह्यूमर और इमोशंस ने दर्शकों को पूरे वक्त तक सिनेमाघरों में बांधे रखा। वहीं बात करें ‘सेल्फी‘ की तो ज्यादातर क्रिटिक्स से खराब रिव्यू ही मिले। फिल्म को 3 स्टार से ज्यादा रेटिंग नहीं मिली। अक्षय कुमार ने जरूर अच्छी एक्टिंग की लेकिन उसके अलावा फिल्म में ऐसा कुछ भी नहीं था जिससे दर्शक सिनेमाघरों तक आते।‘सेल्फी‘ को आईएमडीबी पर 6.3 की रेटिंग मिली है। वहीं ‘ड्राइविंग लाइसेंस’ की रेटिंग 7.2 है। वोट देने वाले दर्शकों ने कहा कि ‘ड्राइविंग लाइसेंस‘ कहीं भी बोर नहीं करती। इसके अलावा ट्विटर पर भी दर्शकों ने फिल्म का जमकर मजाक उड़ाया और इसे डिजास्टर कहा। सोशल मीडिया का आज के वक्त में बहुत बड़ा प्रभाव पड़ता है। जब किसी फिल्म को इतने खराब रिव्यू मिले तो दर्शक भी फिल्म देखने से बचते हैं।

About Krishna Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *