अनुपम खेर का खुलासा, मौत से पहले सतीश कौशिक को हुई थी बेचैनी, ड्राइवर को कहा था ‘ले चलो अस्पताल’

बॉलीवुड एक्टर और शानदार निर्देशक सतीश कौशिक के निधन ने उनके परिवार और फैंस को सकते में डाल दिया है. उनके इस आकस्मिक निधन से उनके परिवार गहरे सदमे में है.उनके परिवार की बात करें तो वो अपने पीछे पत्नी शशि कौशिक और बेटी वंशिका है. सतीश कौशिक ने फिल्म इंडस्ट्री अपने किरदारों से दर्शकों के चेहरों पर मुस्कान ला दी लेकिन उनकी निजी जिंदगी में उन पर कई दुखों के पहाड़ टूटे.बॉलीवुड एक्टर सतीश कौशिक ने 66 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गए. उनके खास दोस्त अनुपम खेर ने सोशल मीडिया पर उनकी मौत की पुष्टि की थी.अब अनुपम खेर ने ही बताया कि हार्टअटैक से पहले उन्होंने बेचैनी की शिकायत की थी. अनुपम खेर ने बताया कि अस्पताल ले जाते समय ही उन्हें अटैक पड़ गया था.

सतीश कौशिक को हो रही थी बेचैनी

अनुपम खेर का खुलासा, मौत से पहले सतीश कौशिक को हुई थी बेचैनी, ड्राइवर को कहा था 'ले चलो अस्पताल'

अनुपम खेर ने पुष्टि की कि अभिनेता अपनी मृत्यु से ठीक पहले दिल्ली में थे, और उन्होंने बेचैनी की शिकायत की थी. उन्होंने अस्पताल ले जाने को भी कहा था लेकिन रास्ते में ही उन्हें दिल का दौरा पड़ गया. अनुपम ने पीटीआई को बताया कि सतीश कौशिक दिल्ली में अपने एक दोस्त के घर पर थे, तभी उन्होंने बेचैनी की शिकायत की. अनुपम ने पीटीआई से कहा, ”वह असहज महसूस कर रहे थे और उन्होंने ड्राइवर से उन्हें अस्पताल ले जाने को कहा और रास्ते में रात करीब एक बजे उन्हें दिल का दौरा पड़ा.”अनुपम ने इससे पहले अपने करीबी दोस्त को खोने के सदमे को ट्वीट करते हुए कहा था, “मुझे पता है कि मृत्यु अंतिम सत्य है लेकिन मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे अपने सबसे अच्छे दोस्त सतीश कौशिक के बारे में यह लिखना होगा. दोस्ती के 45 साल पूरे होने पर अचानक पूर्ण विराम. तुम्हारे बिना जीवन पहले जैसा नहीं रहेगा सतीश! शांति.”अशोक पंडित ने भी एक ट्वीट में अपना दुख व्यक्त किया था जिसमें लिखा था, “इस पर विश्वास नहीं हो रहा है मेरे प्रिय मित्र सतीश कौशिक को जानकर स्तब्ध और दुखी हूं क्योंकि उन्हें दिल्ली में दिल का दौरा पड़ा. उनके साथ मेरी आखिरी फिल्म ‘द लास्ट शो’ थी. फिल्म, टीवी और थिएटर इंडस्ट्री को बड़ा नुकसान हुआ है. परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना. ओम शांति.”

सतीश कौशिक का पारिवारिक जीवन

अनुपम खेर का खुलासा, मौत से पहले सतीश कौशिक को हुई थी बेचैनी, ड्राइवर को कहा था 'ले चलो अस्पताल'

सतीश कौशिक एक जिंदा दिल व्यक्ति थे और उनकी जिंदादिली के उनके सभी दोस्त कायल थे. यारों के यार कहलाए जाने वाले सतीश कोशिक ने करियर में भले ही कई सफलताएं हासिल की हों लेकिन, निजी जिंदगी में उन्हें कई दुखों का सामना करना पड़ा. सतीश कौशिक ने साल 1985 में उन्होंने शशि कौशिक संग शादी की थी. इसके बाद साल उन्होंने अपने घर में एक नन्हें मेहमान का स्वागत किया और उनके बेटे शानू कौशिक का जन्म हुआ. कौशिक अपने परिवार के साथ अच्छा समय बिता रहे थे कि तभी करीब दो साल की उम्र में उनके बेटे की निधन हो गया. अपने जिगर टुकड़े को खोने के बाद एक्टर काफी टूट गए थे. इसके बाद उनके घर में किलकारी नहीं गूंजी. लेकिन 56 साल की उम्र में सतीश कौशिक ने एक बार अपनी जिंदगी में रंग भरने का फैसला किया और सरोगेसी के जरिए उन्होंने अपने बेटी का स्वागत किया. साल 2012 में सरोगेसी के जरिए सतीश कौशिक और शशि कौशिक एक बार फिर पेरेंट्स बने. अब एक्टर की मौत के बाद उनकी पत्नी और बेटी अकेले रह गए हैं.

About Krishna Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *