गोविंदा संग बेहद खास थी सतीश कौशिक की ऑनस्क्रीन जोड़ी, फैंस नहीं रोक पाते थे हंसी

सबको हंसाने वाला चला गया. हमेशा-हमेशा के लिए. लेकिन जाने से पहले अपने फैंस के लिए ढेर सारी यादें छोड़ गया जिसे ताउम्र संजोकर रखा जा सकता है.सतीश कौशिक का जाना फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक जिंदादिल शख्सियत का चला जाना है जिसकी भरपाई कभी नहीं की जा सकती. 67 साल की उम्र में एक्टर ने दुनिया को अलविदा कह दिया. जब हम सतीश कौशिक के करियर की तरफ देखते हैं तो उन्हें इंडस्ट्री में अलग-अलग तरह की भूमिकाएं अदा करते हुए पाते हैं. इसमें बेहद खास है गोविंदा संग उनकी फिल्में. उस दौर में कोई भी फिल्म उठा लीजिए दोनों की जबरदस्त जोड़ी किसी ना किसी अंदाज में आपको हंसाती हुई मिल जाएगी.गोविंदा संग सतीश कौशिक की बॉन्डिंग बेहद खास थी. दोनों ने कई सारी फिल्मों में साथ में काम किया. गोविंदा तो थे ही कॉमेडियन. सतीश कौशिक का जब उन्हें संग मिला तो सिल्वर स्क्रीन पर दोनों सितारे जहगमा उठे. वे कुछ भी करते फैंस अपनी हंसी ना रोक पाते. दोनों को किसी फिल्म में साथ में लेना जैसे कंपलसरी सा हो गया था. और इन दोनों की बेमिशाल जोड़ी को सिल्वर स्क्रीन पर भुनाने का काम किया फिल्म निर्देशक डेविड धवन ने. 90s के दौर में दोनों कलाकारों ने साथ में दर्जनों फिल्में की. आज भी अगर ये फिल्में टीवी पर आती हैं तो दर्शक अपनी जगह से नहीं हिल पाते.

गोविंदा संग सतीश कौशिक ने इन फिल्मों में साथ किया काम

गोविंदा संग बेहद खास थी सतीश कौशिक की ऑनस्क्रीन जोड़ी, फैंस नहीं रोक पाते थे हंसी

इसकी शुरुआत हुई थी साल 1996 में आई डेविड धवन की फिल्म साजन चले ससुराल से. फिल्म में दोनों की जोड़ी ने ऐसा धमाल मचाया कि ये उस साल की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई. बस फिर क्या था. डेविड धवन को पता था कि उन्हें आगे क्या करना है. इसके बाद दोनों की जोड़ी, दीवाना मस्ताना, क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता , बड़े मिया छोटे मिया, अंटी नंबर 1 और हसीना मान जाएगी जैसी फिल्मों में जमी.सिर्फ डेविड धवन ही नहीं, उस दौर के बाकी निर्देशक भी इस जोड़ी से इतने प्रभावित हुए कि इन दोनों को और भी कई फिल्मों में साथ में लिया गया. इसमें हद कर दी आपने और खुल्लम खुल्ला प्यार करें जैसी मूवीज शामिल हैं.

अनिल कपूर संग भी शानदार थी जोड़ी

गोविंदा संग बेहद खास थी सतीश कौशिक की ऑनस्क्रीन जोड़ी, फैंस नहीं रोक पाते थे हंसी

गोविंदा के अलावा सतीश कौशिक की जोड़ी अनुपम खेर और अनिल कपूर के साथ भी जबरदस्त थी. अनिल के साथ सतीश ने घरवाली बाहरवाली, मिस्टर इंडिया, राम लखन और वो 7 दिन जैसी फिल्में शामिल हैं जिन्हें फैंस ने पसंद किया और कमाई के मामले में भी इन फिल्मों ने अच्छा किया. फिल्मों के अलावा सतीश को थियेटर से भी खासा लगाव था. उन्होंने कई सारे प्लेज लिखे, उनका निर्देशन किया और अभिनय भी. सतीश अपने आप में एक पूरा चलता-फिरता सिनेमा थे जो अब हमारे बीच नहीं रहे,

About Krishna Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *