अनुपम खेर को सता रही है अपनी रील लाइफ़ पत्नी की याद, उनकी याद में कर दिया यह प्यार भरा ट्वीट

रीमा लागू बॉलीवुड इंडस्ट्री का वह नाम है जिसे इंडस्ट्री और उनके प्यारे फैंस के द्वारा कभी नहीं भुलाया जा सकता। रीमा लागू हिंदी और मराठी सिनेमा में बहुत ही कमाल अभिनेत्री के रूप में जानी जाती थी। रीमा लागू 90 के दशक के बेहद कमाल अभिनेत्री के रूप में सामने आए थी इन्होंने लगभग सभी एक्टर्स के साथ में काम किया है और कई फिल्मों में उनकी मां का किरदार बखूबी निभाया जिससे वे फिल्म इंडस्ट्री के मां के रूप में जानी जाने लगी। वे बचपन से ही फिल्म इंडस्ट्री में काम करने लगी थी पहले वह मराठी सिनेमा में काम करती थी उसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखें और सभी को अपने अभिनय से प्रभावित कर दिया लेकिन इसे समय का फेर कहे या इंडस्ट्री को मिलने वाला झटका कहे क्योंकि 59 साल की उम्र में उन्होंने हम सभी को अलविदा कह दिया और 18 मई 2017 को उनकी हार्ट अटैक से मौत हो गई और उन्होंने पूरे सिनेमा को सुना छोड़ दिया।सिनेमा जगत में उनका संबंध लगभग सभी से बहुत अच्छा था। कुछ प्रसिद्ध कलाकार जैसे सलमान खान और अनुपम खेर जिनके वह बहुत करीब थी। सलमान को तो वे अपने बेटे की तरह मानती थी और सलमान भी उन्हें अपनी मां के रूप में स्वीकार करते थे और रीमा लागू सलमान के सबसे ज्यादा करीब थी।

जानिए कैसे सलमान खान को अपनी मां के अंतिम दर्शन तक नसीब नहीं हुए

अनुपम खेर को सता रही है अपनी रील लाइफ़ पत्नी की याद, उनकी याद में कर दिया यह प्यार भरा ट्वीट

सलमान खान और रीमा लागू ने कई फिल्मों में मां बेटे का किरदार निभाया जिसे दर्शकों ने भी बहुत पसंद किया और इस मां बेटे की जोड़ी को सभी लोगों ने बहुत सराहा। इसी के चलते सलमान में रीमा लागू को अपनी मां के रूप में मानने लगे और देखते ही देखते वे उनके बहुत करीब हो गए जब भी मैं उनसे किसी पार्टी या गेट टुगेदर में मिलते तो उनके साथ बहुत खुश नजर आते थे लेकिन उन्हें अपनी मां यानी रीमा लागू के अंतिम दर्शन में नसीब नहीं हुए क्योंकि उनकी मौत अचानक आर्ट अटैक की वजह से हुई थी और तब वे अपनी फिल्म की शूटिंग में व्यस्त थे लेकिन जब उन्हें पता चला की उनकी मां इस दुनिया में नहीं रही तो वे बहुत भावुक हुए और सोशल मीडिया के जरिए उन्होंने रीमा लागू को श्रद्धांजलि अर्पित की।

बताते हैं कैसे अनुपम खेर ने रीमा लागू को उनकी डेथ एनिवर्सरी पर ट्वीट के जरिए कितना प्यारा संदेश भेजा

अनुपम खेर को सता रही है अपनी रील लाइफ़ पत्नी की याद, उनकी याद में कर दिया यह प्यार भरा ट्वीट

आपको बता दें कि 90 के दशक में रीमा लागू और अनुपम खेर ने बहुत सी फिल्में की जिसमें दोनों ने पति पत्नी का किरदार बखूबी निभाया। लेकिन अब यह सिर्फ याद बन के रह चुका है क्योंकि रीमा लागू अब इस दुनिया में नहीं रही। अनुपम खेर ने उनकी डेथ एनिवर्सरी के दिन उन्हें याद करते हुए ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की जो उनके मराठी सिनेमा के डेब्यू फिल्म ‘सिंहासन’ की है और उसके कैप्शन में लिखा ‘आई मिस #रीमा लागू’।
हालांकि रीमा लागू अब इस दुनिया में नहीं है लेकिन वह जब तक थी तब तक अपने काम को लेकर बहुत सजग रहती थी जो कि हम सबको बहुत प्रेरित करता है उनकी जब तबियत बिगड़ी तब भी वे एक टीवी सीरियल की शूटिंग कर रही थी तब अचानक उनके सीने में दर्द हुआ और उन्हें तुरंत हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया। इलाज के बाद वे ठीक तो हुई थी लेकिन दूसरा अटैक आने की वजह से वह नहीं बच पाई और उनकी मौत हो गई जो कि हम सबके लिए बहुत ही दुखद खबर थी लेकिन अभी भी वह अपने किरदार और अपने अभिनय से अपने चाहने वालों के दिलों में रहती है।

About Krishna Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *