गोविंदा ने की अपने करियर में ये बड़ी गलतियां, इंडस्ट्री के बड़े अभिनेताओं से दुश्मनी पड़ी भारी

गोविंदा बॉलीवुड इंडस्ट्री के 90 के दशक के जाने-माने अभिनेता में से एक हैं और इनके अभिनय की बात करें तो दर्शकों में उनका काफी क्रेज था और इनकी फिल्म आते ही बड़ी हिट होती थी। जिसके चलते उन्होंने इंडस्ट्री में बहुत सी फिल्में की। वह दौर ऐसा था जब उनके पास अनगिनत फिल्मों के ऑफर आते थे और वे अपने काम में पूरी लगन भी दिखाते थे। साथ ही अपने दर्शकों को प्रभावित करने के लिए उन्होंने काम करना कभी नहीं छोड़ा। गोविंदा के अभिनय के साथ उनके डांस स्किल्स की भी काफी तारीफ की जाती है क्योंकि गोविंदा के डांस के तो सभी दीवाने हैं और बॉलीवुड गानों पर उन्होंने अपने डांस के द्वारा भी बेहतरीन प्रदर्शन किया जो उस समय के अभिनेताओं द्वारा कर पाना बहुत बड़ी बात होती थी। लेकिन देखते ही देखते गोविंदा से उनका स्टारडम छीन गया आइए बताते हैं इसके पीछे की बड़ी वजह।

फिल्मों में निभाना चाहते थे मुख्य किरदार की भूमिका

गोविंदा ने की अपने करियर में ये बड़ी गलतियां, इंडस्ट्री के बड़े अभिनेताओं से दुश्मनी पड़ी भारी

शुरुआती दिनों में गोविंदा का फिल्म में प्रदर्शन काफी अच्छा खासा रहा जिसके चलते उनकी कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड भी तोड़े लेकिन यह सब ज्यादा समय तक नहीं चला। बता दे जब गोविंदा के पास फिल्मों के ऑफर आते थे तब उन्होंने बेहद शानदार काम किया और अपने प्रदर्शन से लोगों का दिल जीता। लेकिन देखते ही देखते समय और जनरेशन में परिवर्तन आने लगा जिसकी वजह से न्यूकमर्स को मौके मिले और उनकी फिल्में दर्शकों द्वारा ज्यादा देखी जाने लगी। हालांकि बाद में भी गोविंदा ने कई फिल्में की लेकिन उनमें वे चाहते थे कि वे मुख्य किरदार की भूमिका निभाए। जो कि मेकर्स द्वारा कर पाना मुश्किल था। जिसके चलते उन्होंने कई फिल्मों में काम किया जिसमें दो से तीन अभिनेता थे। हालांकि वे फिल्मे काफी हिट रही लेकिन गोविंदा के मन में बात रहती थी कि उन्हें मुख्य भूमिका ही निभानी है और उनके इसी स्वभाव की वजह से मेकर्स ने उन्हें आगे काम देना भी बंद कर दिया।

सलमान ने नही किया गोविंदा की बेटी को लॉन्च

गोविंदा ने की अपने करियर में ये बड़ी गलतियां, इंडस्ट्री के बड़े अभिनेताओं से दुश्मनी पड़ी भारी

गोविंदा और सलमान खान की दोस्ती के चर्चे तो बॉलीवुड इंडस्ट्री में काफी समय तक रहे थे जिसके चलते दोनों ने साथ में ‘पार्टनर’ फिल्म की जिसमें इनकी जोड़ी को बेहद पसंद किया गया। देखते ही देखते गोविंदा की बेटी भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू करने के लिए तैयार थी तब उन्होंने सलमान खान की मदद मांगी और उनसे कहा कि वे अपनी फिल्म में उनकी बेटी टीना आहूजा को मौका दें। तब सलमान ने उन्हें मना कर दिया जिसकी वजह से गोविंदा ने सलमान से बातचीत बिल्कुल बंद कर दी और दोनों की दोस्ती यहीं खत्म हो गई। अब बात करते हैं डेविड धवन और गोविंदा की दुश्मनी की तो गोविंदा ने डेविड के साथ बहुत ही शानदार फिल्में की जिसके चलते हैं उन्हें लोगों का प्यार भी मिला लेकिन दोनों में दरार आने लगी जिसकी वजह से गोविंदा ने डेविड के साथ अपनी दोस्ती तोड़ दी और उन्हें धीरे-धीरे इंडस्ट्री में काम मिलना भी बंद हो गया। अब यह हालत है कि गोविंदा की कोई भी फिल्म हिट नहीं हो पाती है बल्कि बुरी तरह फ्लॉप हो जाती है जिसके चलते उनका स्टारडम उनसे धीरे-धीरे दूर जाने लगा है।

About Krishna Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *