सेल्फी, शहज़ादा फ्लॉप, अब आ रही साउथ की एक और हिंदी रीमेक

अजय देवगन की अपकमिंग फिल्म ‘भोला’ का ट्रेलर रिलीज़ के बाद से चर्चा में हैं.दर्शक ट्रेलर को बेहद दमदार बता रहे हैं. फिल्म में अजय देवगन खूंखार अंदाज़ में दिखने वाले हैं और इसकी झलक ट्रेलर में दिखा दी गई है. एक्शन और दमदार डायलॉग डिलीवरी की वजह से ‘भोला’ को लेकर काफी बज़ क्रिएट हो गया है. मगर हर तरफ से हो रही तारीफों के बीच एक चीज़ जिस पर ध्यान जा रहा है वो ये कि भोला साउथ की फिल्म ‘कैथी’ (Kaithi) का हिंदी रिमेक है. बॉलीवुड में पिछली कुछ हिंदी रिमेक फिल्मों का जो हाल हुआ है उसे देखते हुए अजय देवगन की फिल्म के चलने या न चलने पर कुछ कह पाना मुश्किल है. इसी महीने दो हिंदी रीमेक शहज़ादा और सेल्फी पिट चुकी हैं. दोनों ही फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर बेहद बुरा हश्र हुआ. अक्षय कुमार और इमरान हाशमी की सेल्फी तो डिजास्टर साबित हुई.

सेल्फी-शहज़ादा ने डराया

सेल्फी, शहज़ादा फ्लॉप, अब आ रही साउथ की एक और हिंदी रीमेक

राज मेहता के निर्देशन में बनी फिल्म सेल्फी मलयालम फिल्म की हिंदी रीमेक थी. इस फिल्म का नाम ‘ड्राइविंग लाइसेंस’ था. ये कॉमेडी फिल्म साउथ में तो हिट रही पर जब इसका हिंदी रीमेक बना तो दर्शकों का थिएटर में अकाल पड़ गया. रिपोर्ट के मुताबिक ये फिल्म 12 दिनों में 16 करोड़ रुपये ही बमुश्किल कमा पाई.भूलभुलैया 2 की सफलता पर सवार कार्तिक आर्यन फिल्म शहजादा के साथ वापस बड़े परदे पर आए तो लगा कि फिर एक ब्लॉकबस्टर फिल्म बॉलीवुड को मिलेगी. पर हुआ उल्टा. शहजादा साल 2020 में आई तेलुगू फिल्म अला वैकुंठपुरामुलू का हिंदी रीमेक थी. ये फिल्म साउथ में खूब चली, बॉलीवुड वालों को लगा इधर पर कामयाबी मिलेगी. पर रविवार तक 17 दिनों में ये 31 करोड़ के आस पास की ही कमाई कर पाई,

कई हिंदी रीमेक रहीं हैं फ्लॉप

सेल्फी, शहज़ादा फ्लॉप, अब आ रही साउथ की एक और हिंदी रीमेक

इससे पहले अक्षय कुमार की बच्चन पांडे, शाहिद कपूर की जर्सी, श्रद्धा कपूर और आदित्य रॉय कपूर की ओके जानू और यंगिस्तान जैसी फिल्में भी साउथ की फिल्मों का रीमेक थीं. पर ये भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाईं. ऐसे में भोला पर हर किसी की निगाहे हैं. बॉलीवुड के लिए भी ये फिल्म अहम है. हालांकि अजय देवगन की पिछली फिल्म दृश्यम 2 ने खूब कमाया है. ट्रेलर को पसंद किया गया है. एक्शन और अजय की फैन फोलोइंग को देखते हुए कहा जा सकता है कि ये फिल्म अच्छा कर सकती है.अजय देवगन की फिल्म भोला 30 मार्च, 2023 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी. इसमें तब्बू के अलावा विनीत कुमार, दीपक डोबरियाल, गजराज राव जैसे सितारे नजर आएंगे. इसका निर्देशन खुद अजय देवगन ने किया है. इससे पहले वह ‘शिवाय’, ‘यू मी और हम’ और ‘रनवे 34’ जैसी फिल्मों का डायरेक्शन कर चुके हैं.

About Krishna Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *