‘भाभीजी घर पर है’ के कमिश्नर साहब को गुजरना पड़ा था इन मुश्किलों से, देवआनंद साहब का हमशक्ल होने की वजह से नही मिला काम

किशोर भानूशाली जो प्रचलित धारावाहिक ‘भाभी जी घर पर हैं’ में पुलिस कमिश्नर की भूमिका निभाते हैं और उनका किरदार लोगों को बेहद ही पसंद आता है। वही उनके अभिनय की बात करें तो वह किसी से कम नहीं। उन्होंने शुरू से ही देव साहब की नकल की जिसके चलते हुए काफी प्रचलित भी हुए और देव साहब के हमशक्ल होने की वजह से उन्हें अलग लोकप्रियता भी मिली। किशोर भानूशाली ने फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में काफी काम किया है और पिछले 30 साल से भी ज्यादा समय से वे इंडस्ट्री में कायम है। फैंस उनके काम की काफी ज्यादा प्रशंसा करते हैं और उनके काम की काफी सराहना भी करते हैं। किशोर इन दिनों धारावाहिकों में अपनी भूमिका का प्रदर्शन करते नजर आते हैं साथ ही लोग उनके अभिनय से काफी खुश भी होते हैं और उन्हें काफी पसंद भी करते हैं।

आसिफ शेख ने कि काम दिलाने में मदद

‘भाभीजी घर पर है’ के कमिश्नर साहब को गुजरना पड़ा था इन मुश्किलों से, देवआनंद साहब का हमशक्ल होने की वजह से नही मिला काम

किशोर भानूशाली को अपने करियर के शुरुआती दिनों में काफी ज्यादा संघर्ष का सामना करना पड़ा लेकिन वे उन सभी को चुनौती समझकर पार करते गए और अच्छे एक्टर के रूप में निखर कर सामने आए लेकिन एक समय के बाद उनकी लोकप्रियता पर फिर रोक लग गई और उन्हें फिर काम की जरूरत पड़ी। तब आसिफ शेख जो भाभी जी घर पर है में विभूति नारायण मिश्रा की भूमिका निभाते हैं उन्होंने किशोर को धारावाहिक में काम दिलवाने में काफी मदद की। बता दें दोनों काफी अच्छे दोस्त है जिसके चलते आसिफ ने शो के डायरेक्टर से बात की और उन्होंने किशोर को बिना देर करते हुए पुलिस कमिश्नर का रोल दे दिया और उनके इस किरदार को देख फैंस काफी खुश हुए और शो में उन्हें काफी पसंद भी किया गया। साथ ही देव साहब की तरह उनके बोलने के तरीके की भी काफी प्रशंसा की गई जिसके चलते धारावाहिक को ज्यादा से ज्यादा लोगों द्वारा देखा जाने लगा।

देव साहब का हमशक्ल होना पड़ा भारी

‘भाभीजी घर पर है’ के कमिश्नर साहब को गुजरना पड़ा था इन मुश्किलों से, देवआनंद साहब का हमशक्ल होने की वजह से नही मिला काम

हाल ही में हुए एक इंटरव्यू के दौरान किशोर भानूशाली ने अपने पुराने समय की कहानी बताते हुए कहा कि वे कभी एक्टर नहीं बनना चाहते थे, अपने घर के बिजनेस में ही वे आगे काम बढ़ाना चाहते थे लेकिन किसी ने उन्हें तब कहा कि वे देव साहब की तरह दिखते हैं उसके बाद उन्होंने देव साहब की कुछ फिल्में देखी तो वे खुद भी इस बात को मानने लगे और धीरे-धीरे करके उन्होंने उनकी नकल करना भी शुरू कर दिया। जिसके बाद उन्होंने फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाने की कोशिश की लेकिन देव साहब के हमशक्ल होने की वजह से उन्हें फिल्मों में काम नहीं दिया जाता था जिसके चलते वे छोटे-मोटे रोल करके अपना गुजारा करते थे। उसके बाद वे देव साहब की मिमिक्री करने का काम करने लगे जिसके बाद लोग उनके काम को देखकर काफी प्रसन्न हुए और उनकी काफी प्रशंसा भी की। जिसके चलते उन्हें फिल्मों और टीवी सीरियल्स में काफी काम मिला और लोगों के दिलों में उनकी नई पहचान बनी।

About Krishna Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *