बिना शादी के ही स्वरा भास्कर बनी 33 साल की उम्र में बच्चे की माँ, शादी बिना उठाया बड़ा क़दम

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में बनी रहती हैं। सोशल मीडिया पर वह हर मुद्दे पर अपनी राय रखना पसंद करती है। जिसे लेकर अक्सर वह ट्रोलर्स के निशानी पर आ ही जाती हैं। बीते कुछ समय से स्वरा भास्कर बच्चा अडॉप्ट करने की खबरों को लेकर चर्चा में बनी हुई है। सूत्रों के मुताबिक स्वरा भास्कर ने मां बनने का फैसला ले लिया है। जिसका प्रोसेस उन्होंने शुरू कर दिया है। तमाम अभिनेत्रियों की तरह वह भी बच्चा गोद लेने वाली है। बता दें कि फिलहाल स्वरा किसी भी रिलेशनशिप में नहीं है। बल्कि सिंगलहुड का आनंद ले रही हैं। ऐसे में उन्होंने फैसला लिया है कि वे जल्दी ही बच्चे को गोद लेगी। स्वरा भास्कर ने एक हालिया इंटरव्यू में अपना बच्चा गोद लेने की बात को लेकर खुलकर बात कही है। उन्होंने बताया कि देश में कितने लाखों बच्चे हैं जो अनाथालय में रहते हैं। स्वरा भास्कर ने ना केवल बच्चे को गोद लेने की प्रक्रिया की शुरुआत की है बल्कि कई ऐसे कपल से भी मिल चुकी हैं जिन्होंने बच्चे गोद लिए हैं।

स्वरा के इस फैसले से सहमत हैं परिजन

बिना शादी के ही स्वरा भास्कर बनी 33 साल की उम्र में बच्चे की माँ, शादी बिना उठाया बड़ा क़दम

एक इंटरव्यू में बात करते हुए स्वरा भास्कर ने बताया कि उन्हें हमेशा से ही बच्चे और परिवार की ख्वाहिश थी। उन्होंने बताया कि मुझे लगता है कि अडॉप्टशन एक ऐसा रास्ता है जिससे मैं अपने इस सपने को पूरा कर सकती हूं। उन्होंने बताया कि “गोद लेने का फैसला करने से पहले मैंने ऐसे कई लोगों से मुलाकात की जिन्होंने बच्चा गोद लिया है, मैंने उनसे बातचीत की और अनुभव पर रिसर्च भी की। इसकी पूरी प्रक्रिया और नतीजे पर भी ध्यान दिया।” आगे स्वरा ने बताया कि उनके इस फैसले पर उनके परिजन भी सहमत है और उन्हें सपोर्ट कर रहे हैं। स्वरा भास्कर ने कहा कि मैंने CARA के जरिए अडॉप्टशन का प्रोसेस शुरू कर दिया है। मुझे पता है कि इंतजार थोड़ा लंबा है। यह भी हो सकता है कि इसमें 3 साल लग जाए। लेकिन गोद लिए हुए बच्चे का पेरेंट बनने का इंतजार अब मुझ से नहीं हो रहा है।

सुष्मिता सेन और साक्षी तंवर जैसी अभिनेत्रियों की लिस्ट में हो गई है शामिल

स्वरा भास्कर की बच्चा गोद लेने की खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल भी हो रही है और सुर्खियों में बनी हुई है। वही बात करें स्वरा भास्कर के वर्कफ्रंट की तो अब वह शॉर्ट फिल्म ‘शीर कोरमा’ में नजर आएगी। इस फिल्म में स्वरा भास्कर लेस्बियन का किरदार निभाते हुए नजर आएंगी। इस फिल्म में दिव्या दत्ता और शबाना आजमी भी है। बता दे कि बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर का नाम अब उन हस्तियों के साथ शामिल हो चुका है जिन्होंने बिना शादी किए फैमिली शुरू करने का फैसला लिया है। ‌आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्वरा भास्कर से पहले सुष्मिता सेन और साक्षी तंवर भी एडॉप्शन के जरिए सिंगल मदर बन चुकी है। इसके अलावा रवीना टंडन, प्रीति जिंटा, माही विज, सनी लियोन और नीलम कोठारी जैसी कई एक्ट्रेसेस भी बच्चा गोद ले चुकी है।

About Krishna Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *