एक जमाने में बच्चों को पढ़ाते थे सोनू शर्मा, निरंतर प्रयास और लगन से सफलता प्राप्त कर आज लाखों कमा रहें

सोनू शर्मा जो कि एक जबरदस्त मोटिवेशनल स्पीकर, बिज़नेस कोच लीडर है, उन्होंने अपनी बातों से और पॉइंट ऑफ यू से लाखों लोगों के दिलों को जीता है। आज जब हम किसी भी सफल इंसान को देखते हैं तो ऐसा लगता है कि वह एक रात में यह सब हासिल कर चुका है। लेकिन इसके पीछे का स्ट्रगल इतना लंबा और दर्द वाला है यह कोई नहीं जानता। तो आज हम आपको बताते हैं एक ऐसे मिडल क्लास फैमिली से बिलॉन्ग करने वाले सोनू शर्मा के बारे में जिन्हे आज दुनिया में हर कोई जानता है। सोनू शर्मा ने अपने निरंतर प्रयास और मेहनत से सफलता हासिल की। सफलता ऐसी मिली जो उन्हें और ऊंचाइयों तक ले गई। आपको बता दें कि सोनू शर्मा एक नेटवर्क मार्केटिंग का बिजनेस करते हैं। उन्होंने अपने आप को जमीन से आसमान तक ले जाने के लिए बहुत संघर्ष किया। आज लाखों लोग उनके लिए तालियां बजाते हैं।

नेटवर्क मार्केटिंग के किंग है सोनू शर्मा

एक जमाने में बच्चों को पढ़ाते थे सोनू शर्मा, निरंतर प्रयास और लगन से सफलता प्राप्त कर आज लाखों कमा रहें

आप बात करें मोटिवेशनल स्पीकर सोनू शर्मा के सक्सेस स्टोरी की तो वह मिडिल क्लास फैमिली से बिलॉन्ग करते हैं। उन्होंने बचपन से ही अपने परिवार को गरीबी का दौर झेलते देखा है। सोनू शर्मा पढ़ाई में कुछ खास नहीं थे लेकिन इसके बाद भी उन्होंने ऐसी सफलता हासिल कर ली कि आज सारी दुनिया उनका नाम जानती हैं। सोनू शर्मा नेटवर्क मार्केटिंग के किंग है और साथ ही मोटिवेशनल स्पीकर भी, उन्होंने अपने जीवन की नौका को इसी बिजनेस से पार लगाया है। सोनू शर्मा का जन्म 11 नवंबर सन 1981 को हरियाणा राज्य के फरीदाबाद में हुआ था और बहुत ही खराब परिस्थिति और मिडिल क्लास फैमिली में। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि सफलता की कहानी केवल उन्हीं लोगों की लिखी जाती है जो शून्य से सर्जन करते हैं। सोनू शर्मा ने भी शून्य से सर्जन किया है। मिडिल क्लास फैमिली में जन्म लेने के कारण उन्हें बहुत सी हार्दिक मुश्किलों का सामना करना पड़ा था।

बच्चों को ट्यूशन भी पढ़ाते थे सोनू शर्मा

एक जमाने में बच्चों को पढ़ाते थे सोनू शर्मा, निरंतर प्रयास और लगन से सफलता प्राप्त कर आज लाखों कमा रहें

सोनू ने हमेशा से ही अपने परिवार को हार्दिक तंगी झेलते हुए देखा था। सोनू हमेशा से लगातार कोशिश करते रहे अपनी स्थिति को सुधारने के लिए। इसके बाद उन्होंने 30 अप्रैल 2006 में स्वार्थी शर्मा से शादी कर ली थी। आज जितने भी सफल मोटिवेशनल स्पीकर या बिजनेस मैन है वह अपनी जिंदगी में कुछ ना कुछ करके छोड़ चुके हैं सोनू शर्मा ने भी अपना नेटवर्किंग बिजनेस शुरू करने से पहले एक अकाउंटेंट की हैसियत से काम किया था। साथ ही बच्चों को ट्यूशन भी दिया करते थे। सोनू ने करीबन 4 साल तक बच्चों को ट्यूशन दी। उनके दिमाग में हमेशा एक ही बात चलती थी कि कैसे ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाया जाए और अमीर बना जाए। इसी सोच के साथ सोनू शर्मा ने नेटवर्क मार्केटिंग की दुनिया में कदम रखा और लक दौड़ पड़ा और बहुत जल्द ही उन्होंने इस बिजनेस में सफलता प्राप्त कर ली। आज उनके इंस्टाग्राम, फेसबुक और युटुब पर 6 मिलियन से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं। सोनू आज अपने इस बिजनेस से लाखों रुपए कमा रहे हैं।

About Krishna Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *