मोदी जी ने मां को मुखाग्नि दी, पार्थिव देह के साथ अंतिम सफर में शव वाहन में साथ बैठे रहे प्रधानमंत्री जी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की मां हीराबा का आज सुबह शुक्रवार तड़के 3:30 बजे निधन हो गया। निधन के बाद में प्रधानमंत्री जी 7:45 पर अहमदाबाद स्थित अपने छोटे भाई के घर पर पहुंचे। जहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के माता हीराबा का पार्थिव देह रखा गया था। माता हीराबा को अंतिम बार नमन करने के बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अपनी मां की पार्थिव देह को कंधा दिया और उनके पार्थिक देह के साथ शव वाहन तक पहुंचे। शव वाहन में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी पार्थिव देह के साथ उनके करीब बैठे रहे। इसके बाद में में सेक्टर 30 स्थित श्मशान घाट पर पहुंचे जहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की माता हीराबा का अंतिम संस्कार किया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की माता हीराबा पंचतत्व में विलीन

मोदी जी ने मां को मुखाग्नि दी, पार्थिव देह के साथ अंतिम सफर में शव वाहन में साथ बैठे रहे प्रधानमंत्री जी

प्रधानमंत्री जी की मां के निधन के बाद में प्रधानमंत्री जी अपनी माता की शव यात्रा को लेकर सेक्टर 30 स्थित श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार के लिए पहुंचे। इसके बाद में अंतिम संस्कार की सारी विधि करने के बाद में नरेंद्र मोदी जी ने अपनी मां को मुखाग्नि दी। मुखाग्नि से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी अपनी मां के पार्थिव देह साथ शव वाहन में उनके साथ ही नजर आए अपनी मां को मुखाग्नि देने के बाद में आज सुबह 9:26 पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की हीराबा पंचतत्व में विलीन हो गई। इसके अलावा आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के घर में इस समय हर कोई इस दुख की घड़ी में बेहद निराश है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार देर शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की मां को सांस में तकलीफ होने की वजह से उन्हें अस्पताल में एडमिट कराया गया था।

नरेंद्र मोदी जी ने माता हीराबा को दी मुखाग्नि

मोदी जी ने मां को मुखाग्नि दी, पार्थिव देह के साथ अंतिम सफर में शव वाहन में साथ बैठे रहे प्रधानमंत्री जी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अपनी मां के अंतिम संस्कार की विधि को पूर्ण किया है, नरेंद्र मोदी जी ने अपनी मां को सेक्टर 30 स्थित श्मशान घाट में मुखाग्नि देकर उन्हें नमन किया है जिसके बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की माता हीराबा पंचतत्व में विलीन हो गई। आज सुबह तड़के ही खुद नरेंद्र मोदी जी ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर हीराबा के निधन की जानकारी दी थी। आज सुबह शुक्रवार को 6 बजकर 2 मिनट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने लिखा था :- ”शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम.. मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रती प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है।” इसके बाद में पूरे देश भर में यह खबर फैल गई और हर तरफ निराशा का माहौल हो गया।

About Krishna Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *