दुःखद :- पीएम नरेंद्र मोदी जी की माता जी हीराबेन मोदी का हुआ निधन – पूरे परिवार में दुख की लहर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की माँ हीराबा मोदी का आज शुक्रवार के दिन सुबह 3:30 बजे निधन हो गया है, आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की माता हीराबा मोदी की उम्र 100 साल थी और सांस की प्रॉब्लम के चलते मंगलवार शाम को हीराबा को अहमदाबाद स्थित यू एन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में एडमिट कराया गया था। एडमिट कराने के बाद हीराबा का लगभग 3 से 4 दिन इलाज चला लेकिन इलाज के बावजूद 100 साल की उम्र में हीराबा ने शुक्रवार सुबह 3:30 बजे अंतिम सांस ली। जानकारी के मुताबिक मंगलवार देर शाम हीराबा को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, हीराबा के सांस लेने की तकलीफ होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसके बाद यह पता चला था कि उन्हें कफ की शिकायत हुई थी।

पीएम मोदी जी पहुंचे अहमदाबाद

दुःखद :- पीएम नरेंद्र मोदी जी की माता जी हीराबेन मोदी का हुआ निधन - पूरे परिवार में दुख की लहर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी शुक्रवार सुबह 7:45 पर हैदराबाद पहुंच चुके हैं अहमदाबाद पहुंचने के बाद में सीधे मोदी जी गांधीनगर के रायसन गांव में रहने वाले अपने भाई पंकज मोदी के घर पर गए। जानकारी के लिए आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी जी के भाई पंकज मोदी जी के घर पर ही नरेंद्र मोदी जी की माता हीराबा का पार्थिव शरीर रखा गया था। जैसे ही पीएम नरेंद्र मोदी जी गांधीनगर में स्थित रायसन गांव पहुंचे तो अपनी माता के अंतिम दर्शन करने के बाद में उनके अंतिम यात्रा शुरू हुई। अंतिम यात्रा शुरू होने के बाद में प्रधानमंत्री मोदी जी खुद अपने कंधे पर पार्थिव शरीर को लेकर शव वाहन तक पहुंचे। शव वाहन में खुद नरेंद्र मोदी जी अपनी माता के पार्थिव शरीर के साथ में बैठे और उनके पार्थिव शरीर को लेकर सेक्टर 30 स्थित श्मशान घाट में अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

प्रधानमंत्री मोदी जी का मां को नमन तस्वीरें

दुःखद :- पीएम नरेंद्र मोदी जी की माता जी हीराबेन मोदी का हुआ निधन - पूरे परिवार में दुख की लहर

आज शुक्रवार सुबह तड़के ही 3:30 बजे मोदी जी की मां 100 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गई। इसके बाद से पूरे परिवार में दुख का माहौल बना हुआ है। सुबह 7:45 पर ही नरेंद्र मोदी जी अहमदाबाद पहुंचे और उन्होंने अपनी मां का अंतिम क्रिया शुरू किया। अभी हाल ही में अंतिम यात्रा शुरू करने से पहले नरेंद्र मोदी जी अपने भाई के घर पर पहुंचे अपने भाई पंकज मोदी के घर पर कि नरेंद्र मोदी जी की माता जी का पार्थिव शरीर रखा गया था। पार्थिव शरीर को आखरी बार नमन करने के बाद में खुद नरेंद्र मोदी जी ने पार्थिव शरीर को कंधा दिया और उसके बाद में उन्होंने अपनी माता जी को अंतिम विदाई दी अपनी मां को आखिरी बार नमन करने के बाद में प्रधानमंत्री मोदी जी ने मां के पार्थिव शरीर को कंधे पर लेकर शव वाहन तक पहुंचे। इसके साथ ही उनके भाई प्रह्लाद मोदी जी भी साथ थे।

About Krishna Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *