भारत मे 300 करोड़ की कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म बनने की कगार पर अवतार 2, एवेंजर्स के रिकॉर्ड से चंद कदम दूर

हॉलीवुड की मशहूर फिल्म अवतार 2 ने भारत में रिलीज होने के 15 दिन में ही 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है। जिसकी वजह से आपको बता दें कि अब तक फिल्म अवतार 2 कि भारत में कमाई 316.75 करोड़ हो गई है। इसी के साथ अब यह फिल्म एवेंजर्स एंडगेम के रिकॉर्ड तोड़ने के बेहद करीब आ चुकी है। जिसकी वजह से अवतार 2 फिल्म काफी ज्यादा चर्चा में छाई हुई है, आपको बता दें कि अवेंजर्स एंडगेम ने भारत में 373 करोड रुपए की कमाई की थी। जिसकी वजह से अवेंजर्स एंडगेम भारत में सबसे ज्यादा हाईएस्ट कलेक्शन करने वाली फिल्म बन चुकी थी। लेकिन अब यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि एवेंजर्स एंडगेम को भी अवतार 2 पीछे छोड़ जाएगी और इस साल यह सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्मों को भी पीछे छोड़ चुकी है।

अवेंजर्स एंडगेम के रिकॉर्ड से चंद दूरी पर अवतार 2

भारत मे 300 करोड़ की कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म बनने की कगार पर अवतार 2, एवेंजर्स के रिकॉर्ड से चंद कदम दूर

आपको बता दें कि अवतार 2 भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल हो चुकी है और यह सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड की फिल्म बन गई है। अवतार 2 अवेंजर्स इंफिनिटी वॉर के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है और अब यह फिल्म ऐसे ही चलती रही तो अंदाजा लगाया जा रहा है, कि आने वाले दिनों में यह फिल्म इंडिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स एंडगेम को भी पीछे छोड़ देगी। आपको बता दे कि अब तक भारत में अवेंजर्स एंडगेम ने 373.22 करोड रुपए का टोटल कलेक्शन किया था। लेकिन इस फिल्म ने 15 दिन में ही 316.75 करोड़ का इलेक्शन कर लिया है और यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि जल्दी ही यह फिल्म सारी फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ के सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म में शामिल हो जाएगी।

अवतार 2 ने हिंदी फिल्मों की कमाई को भी छोड़ दिया पीछे

भारत मे 300 करोड़ की कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म बनने की कगार पर अवतार 2, एवेंजर्स के रिकॉर्ड से चंद कदम दूर

2022 में कई हिंदी फिल्मों ने सबसे ज्यादा कमाई की थी लेकिन इन सभी फिल्मों को पीछे छोड़ते हुए अवतार 2 अब भारत में पहले नंबर पर आ चुकी है। अवतार 2 ने अब तक 2022 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म ब्रह्मास्त्र को भी पीछे छोड़ दिया है, आपको बता दें कि ब्रह्मास्त्र ने 252 करोड रुपए का कलेक्शन किया था। जो कि अब अवतार 2 की कमाई के बहुत पीछे रह चुका है। इसके अलावा द कश्मीर फाइल्स ने 247 करोड रुपए कमाए थे और अजय देवगन की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म दृश्यम 2 ने 229 करोड रुपए का कलेक्शन किया था। इसके अलावा भूल भुलैया ने 181 करोड रुपए का कलेक्शन किया था और गंगूबाई काठियावाड़ी ने 126 करोड रुपए का कलेक्शन करा था।

About Krishna Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *