पठान कॉन्ट्रोवर्सी पर सेंसर बोर्ड का बड़ा फैसला, करीब 10 से ज्यादा सीन और डायलॉग्स बदलने का आदेश

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता शाहरुख खान और एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की आने वाली फिल्म पठान रिलीज से पहले ही काफी ज्यादा विवादों में फंस चुकी है। पठान फिल्म की जब से रिलीज डेट सामने आई है उसके बाद से ही यह फिल्म काफी ज्यादा सुर्खियों में है। हालांकि कई राज्य में इस फिल्म के बॉयकॉट की मांग के अलावा इस फिल्म के कई डायलॉग और इस फिल्म के कई गानों में अश्लील डांस की वजह से पूरे देश भर में इस फिल्म का विरोध हो रहा था। लेकिन अभी हाल ही में बढ़ते विवादों को देखते हुए सेंसर बोर्ड ने एक अहम फैसला लेते हुए इस फिल्म के डायरेक्टर को एक सर्टिफिकेट दिया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि इस फिल्म से लगभग 10 सीन बदलने और कुछ डायलॉग्स को चेंज करने का आदेश दिया गया है।

फिल्म में शब्दों को बदलने का भी दिया गया आदेश

पठान कॉन्ट्रोवर्सी पर सेंसर बोर्ड का बड़ा फैसला, करीब 10 से ज्यादा सीन और डायलॉग्स बदलने का आदेश

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता शाहरुख खान हालांकि इस फिल्म के विवादों के बाद से काफी ज्यादा सुर्खियों में है, तो दूसरी तरफ इसी फिल्म के एक गाने बेशर्म में दीपिका पादुकोण बहुत ज्यादा बोल्ड तरीके से अश्लील डांस करती हुई नजर आई है, जिसके बाद से उनकी बिकनी के रंग को लेकर काफी ज्यादा विवाद हो चुके हैं। जिसके बाद अभी हाल ही में इस फिल्म के कुछ डायलॉग और कुछ शब्द बदलने के आदेश दिए गए हैं, जिनमें जैसे ‘रो’ शब्द को बदलकर ”हमारे”, ” लूले लंगड़े ” की जगह ”टूटे-फूटे” और ”पीएम” शब्द की जगह पर ”राष्ट्रपति या मंत्री” जैसे 13 अलग अलग शब्दों को हटाया गया है। इसके अलावा आपको बता दें कि सॉन्ग बेशर्म के आ जाने पर दीपिका पादुकोण की बिकनी ड्रेस पर भी काफी ज्यादा विवाद हुआ था, तो इसमें से दीपिका पादुकोण के भी कुछ सीन हटाए जाएंगे।

लंबे विवाद के बाद सेंसर बोर्ड ने लिया अहम फैसला

पठान कॉन्ट्रोवर्सी पर सेंसर बोर्ड का बड़ा फैसला, करीब 10 से ज्यादा सीन और डायलॉग्स बदलने का आदेश

काफी लंबे विवाद से इस फिल्म के गाने और कई बातों को लेकर विवाद हो रहा था। जिसके बाद में अभी हाल ही में सेंसर बोर्ड ने कदम उठाते हुए यह फैसला लिया है, जिसमें उन्होंने इस फिल्म से कई सीन और शब्द चेंज करने की लिए इस फिल्म के डायरेक्टर को आदेश दिए हैं, बताया जा रहा है कि फिल्म पठान इस बदलाव के बाद में 25 जनवरी से सिनेमाघरों में रिलीज कर दी जाएगी। अब तक दीपिका पादुकोण द्वारा दिए गए बोल्ड सीन और अश्लील डांस की वजह से काफी ज्यादा विवाद हो रहा था और अभी इस विवाद के बाद में यह फैसला लिया गया है, इसके अलावा कुछ नेटीजंस का यह कहना भी है कि यह फिल्म बड़े पर्दे पर कुछ खास कमाल नहीं दिखाएगी और यह बुरी तरीके से फ्लॉप होगी।

About Krishna Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *