सुपरस्टार धर्मेंद्र के पास एक जमाने में नहीं थे रोटी खाने के लिए पैसे… कड़ी मेहनत से बनाया दबदबा

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार और बहुत ही ज्यादा सुर्खियों में बने रहने वाले धर्मेंद्र अभी इन दिनों सोशल मीडिया पर एक खबर को लेकर बहुत ही ज्यादा चर्चा में बने हुए हैं। आपको बता दें कि धर्मेंद्र जब अपने कदम मुंबई में रखे थे तब उनके पास खाने के लिए जेब में पैसे भी नहीं हुआ करते थे। बस सामने था तो बस एक बड़ा संघर्ष से भरा मैदान। धर्मेंद्र वह शख्स हैं जो आज हीमैन के नाम से पहचाने जाते हैं। देओल परिवार में धर्मेंद्र पहले ऐसे शख्स थे जिन्होंने मुंबई की माया नगरी में अपना कदम रखा था और लंबे संघर्ष के बाद उन्हें अपनी फिल्मों में सफलता मिलने प्राप्त हुई थी। अभी हाल ही में धर्मेंद्र ने अपने संघर्ष से जुड़े कुछ राज सोशल मीडिया के जरिए लोगों को बताया है। उन्होंने बताया है कि कैसे उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने कदम जमाए।

फिल्मों में बहुत ज्यादा परेशानियों से की थी करियर की शुरुआत….

सुपरस्टार धर्मेंद्र के पास एक जमाने में नहीं थे रोटी खाने के लिए पैसे… कड़ी मेहनत से बनाया दबदबा

बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक ऐसे सुपर हीरो जिन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री को कई कीर्तिमान दिए हैं और अपना नाम स्वर्ण अक्षरों में लिखवाया है। जी हां मैं धर्मेंद्र की ही बात कर रहा हूं 19 वी सदी के दशक में धर्मेंद्र एक जाने-माने और सबसे ज्यादा पसंदीदा अभिनेताओं में से एक अभिनेता थे। इनकी फिर मौका लोग बेसब्री से इंतजार करते थे।आपको बता दें कि जब धर्मेंद्र ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने कदम रखे थे तो उनके वह दिन बेहद ज्यादा संघर्ष से भरे हुए थे। धर्मेंद्र ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में जब अपने कदम रखे थे तो उनकी उम्र मात्र 25 साल की थी 25 साल की उम्र में धर्मेंद्र ने बॉलीवुड इंडस्ट्री से अपने करियर की शुरुआत की थी। जब उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखे तो उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ा।

19वीं सदी के महानायक थे धर्मेंद्र….

सुपरस्टार धर्मेंद्र के पास एक जमाने में नहीं थे रोटी खाने के लिए पैसे… कड़ी मेहनत से बनाया दबदबा

बॉलीवुड इंडस्ट्री के महानायक धर्मेंद्र जो कि अभी हाल ही में अपने फिल्मी कैरियर को लेकर बहुत ज्यादा सुर्खियों में बने हुए हैं। आपको बता दें कि धर्मेंद्र ने 1960 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी 8 साल की कड़ी मेहनत के बाद महानायक धर्मेंद्र ने फिल्मी इंडस्ट्री में अपना तहलका मचाना शुरू किया। इसी बीच उन्होंने अपनी फिल्मों के जरिए लोगों के दिलों पर राज करना भी शुरू कर दिया लोग उन्हें बहुत ज्यादा पसंद करते थे। और उनकी फिल्म का उनके फैंस बेसब्री से इंतजार भी करते थे। उन्नीसवीं सदी के महानायक धर्मेंद्र उस समय के जाने माने अभिनेता में से एक अभिनेता थे। जब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत की थी तब उनके पास खाना खाने तक के पैसे नहीं रहा करते थे।उन्होंने कम दाम पर फिल्में करना शुरू कर दिया और उसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में नए-नए कीर्तिमान हासिल करने शुरू कर दिए।

About Krishna Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *